Redmi के जवाब में Samsung ने उतारे 1 साथ 3 स्मार्टफोन, कीमत 8,490 रुपये से शुरू


Redmi के जवाब में Samsung ने उतारे 1 साथ 3 स्मार्टफोन, कीमत 8,490 रुपये से शुरू
Third party image reference
टेकमंत्र: दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी अब भारतीय बाजार में चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। बजट सेगमेंट में इन दोनों कंपनियों के बीच काफी अच्छी टक्कर देखने को मिल रही है। Samsung ने हाल ही में अपने एक बजट सीरीज गैलेक्सी M को लॉन्च किया था और अब इस कंपनी ने इसके प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी M30 को लॉन्च कर दिया है जिसकी शुरुआती कीमत 14,990 रुपये है। इसके अलावा इस कंपनी ने हाल ही में अपने A सीरीज के 3 स्मार्टफोन A50, A30 और A10 को भी लॉन्च कर दिया है इस सीरीज की शुरुआत गैलेक्सी A10 से होती है तो आईये जानते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।
Third party image reference
गैलेक्सी A10 के स्पेसिफिकेशन
Samsung इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच की की एचडी प्लस इनफिनिटी वी डिस्प्ले मौजूद है। प्रोसेसिंग के लिए इस स्मार्टफोन में सैमसंग का एक्सिनॉस 7884 ऑक्टा कोर चिपसेट दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिये 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग हेतु इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।
Third party image reference
यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9.0 पाई पर कार्य करता है तथा पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3400 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। कनेक्टविटी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में डुअल बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी 2.0, ग्लोनास, बीडीएस और फेस अनलॉक संबधित सभी विकल्प दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 8,490 रुपये है।
Samsung का यह स्मार्टफोन क्या शाओमी के बजट स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर दे पाएगा? नीचे कमेंट करके बताएं तथा जाने से पहले इस पोस्ट को लाइक करके फॉलो बटन दबाएं।

No comments:

Powered by Blogger.