10000 से कम कीमत वाले जबरदस्त फोन


2019 में अगर आप 10000 से कम कीमत में मोबाइल लेना चाह रहे हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद खास है क्योंकि आज के आर्टिकल में हम आपको 10000 से कम कीमत में सबसे बेस्ट फोन बताने जा रहे हैं। तो देर किस बात की चलिए आगे बढ़ते हैं और आपको बताते हैं कौन-कौन से फोन लेना चाहिए।
10000 से कम कीमत वाले जबरदस्त फोन
Third party image reference
Redmi Note 7
हर साल Xiaomi के Redmi Note सीरीज़ के स्मार्टफोन्स इस लिस्ट पोस्ट लॉन्च में शामिल हो जाते हैं क्योंकि इन हैंडसेट्स को पैसे की बड़ी कीमत दी जाती है। इस साल, Redmi Note 7 ने बेंचमार्क को और अधिक ऊंचा करने में कामयाबी हासिल की है, क्योंकि ब्रांड 10,000 रुपये के मूल्य बिंदु के तहत अपनी पेशकश में सक्षम Snapdragon 660 SoC को शामिल करने में कामयाब रहा है। प्रोसेसर के अलावा, फोन एक FHD + डिस्प्ले, एक विशाल 5,000mAh की बैटरी और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है, जो इस प्राइस सेगमेंट में सबसे अच्छा ऑल-राउंडर फोन पेश करता है।
Third party image reference
Asus Zenfone Max Pro M1
ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम 1 बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे मूल्य वाले स्मार्टफोन में से एक है और यह शक्तिशाली इंटर्नल के साथ आता है। हैंडसेट एक स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और उपयोगकर्ताओं को स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव प्रदान करता है। लम्बे-से-सामान्य पहलू अनुपात और अच्छी प्रसंस्करण क्षमताओं के साथ, ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम 1 पर मल्टीटास्किंग सरल और सहज लगता है। उपरोक्त विशेषताएं पहले से ही हैंडसेट के लिए एक मजबूत बिंदु बनाती हैं, लेकिन 5,000mAh की बड़ी बैटरी भी है, जो ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम 1 को एक चौतरफा पैकेज बनाती है।
Third party image reference
Realme 3
पुन: डिज़ाइन किए गए डिज़ाइन और Realme 2 पर कुछ महत्वपूर्ण सुधार के साथ आता है, लेकिन फिर भी अपने पूर्ववर्ती के समान मूल्य ब्रैकेट में आता है। MediaTek Helio P70 द्वारा संचालित, Realme 3 के पीछे एक दोहरी कैमरा सेटअप है जो कुछ विस्तृत चित्र लेने का प्रबंधन करता है। फोन में नाइटस्केप मोड आपको कम रोशनी की स्थिति में कुछ शानदार तस्वीरें लेने देता है और फोन के सबसे प्रभावशाली पहलू के रूप में सामने आता है। अच्छी बैटरी लाइफ से लैस ये सभी फीचर्स बजट में ब्रांड से कम कीमत पर रोमांचक पेशकश के लिए हैं।
Third party image reference
Redmi 6 Pro
Redmi 6 Pro श्रृंखला में पहला हैंडसेट है जिसमें एक नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन की सुविधा है और नया डिज़ाइन कंपनी द्वारा एक विश्वसनीय प्रोसेसर विकल्प द्वारा समर्थित है। इन दोनों पहलुओं के अलावा, रेडमी 6 प्रो प्रकाशिकी के मोर्चे पर भी वितरित करता है। हैंडसेट पर रियर-फेसिंग डुअल कैमरा सेटअप इसे ज्यादातर परिस्थितियों में प्रभावशाली तस्वीरें क्लिक करने की अनुमति देता है और फ्रंट कैमरा कुछ अच्छी सेल्फी भी लेता है। अन्य सभी लाभों को राउंड-ऑफ करने के लिए, Redmi 6 Pro यह सुनिश्चित करने के लिए उत्कृष्ट बैटरी जीवन प्रदान करता है कि आप चार्जर की खोज किए बिना पूरे दिन चलते हैं।
Third party image reference
Samsung Galaxy M10
Samsung का नया गैलेक्सी M10 इनफिनिटी V डिस्प्ले के साथ आता है, जो अनिवार्य रूप से एक वॉटरड्रॉप पायदान के लिए सिर्फ सैमसंग का शब्द है। एक बजट फोन होने के बावजूद, गैलेक्सी M10 एक अच्छा डिस्प्ले पैक करता है, ठोस बैटरी बैकअप प्रदान करता है, और एक न्यूनतम अभी तक सुरुचिपूर्ण डिजाइन के साथ आता है। इसके अलावा, कैमरा सेटअप, पीछे और सामने दोनों पर, अलग-अलग प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में प्रभावशाली चित्र लेने के लिए प्रबंधन करता है। कुल मिलाकर, गैलेक्सी एम 10 एक किफायती मूल्य पर तालिका में सुविधाओं का एक पूरा भार लाता है।
Third party image reference
Samsung Galaxy A10
गैलेक्सी ए सीरीज़ में सैमसंग की नवीनतम प्रविष्टि बेहद सस्ती कीमत पर आई है, लेकिन साथ ही साथ कुछ बहुत ही दिलचस्प स्पेक्स भी पेश करती है। गैलेक्सी ए 10 में 6.2 इंच का एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले और 3,400mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है। अगर हम प्रकाशिकी के बारे में बात करते हैं, तो हैंडसेट पीछे की ओर एक सक्षम 13MP कैमरा पैक करता है, जो कम रोशनी वाली परिस्थितियों में भी अच्छी छवियां सुनिश्चित करने के लिए एक एलईडी फ्लैश द्वारा सहायता प्रदान करता है। इस प्राइस रेंज में, यह गैलेक्सी MM30 के साथ सबसे अच्छे हैंडसेट में से एक है, जो कि ब्रांड प्रदान करता है।
Third party image reference
Asus Zenfone Max M1
हालाँकि ज़ेनफोन मैक्स एम 1 एक विशेष रूप से सफलता वाला स्मार्टफोन नहीं था, लेकिन मैक्स एम 2 टेबल में सुधार की मेजबानी करता है। श्रृंखला में नए फोन के साथ, आपको क्वालकॉम का नवीनतम बजट स्नैपड्रैगन 632 SoC और 4,000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है। इसके अतिरिक्त, ब्रांड ने यह सुनिश्चित करने के लिए नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन को शामिल किया है कि फोन हर तरह से आधुनिक लगता है। जैसे-जैसे फोन की कीमत प्रो वेरिएंट से कम होती है, आपको आपके पैसे की पूरी कीमत मिल जाती है।
Third party image reference
Realme 2
अपने पूर्ववर्ती के कुछ ही महीनों बाद बाजार में आ रही है, Realme से पहली पीढ़ी के फोन पर कुछ उल्लेखनीय सुधार के साथ Realme 2 जहाज। Realme 2 मूल प्रविष्टि से कई बदलावों के साथ आता है, जिसमें एक फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल कैमरा सेटअप और एक पतली-बेजल डिज़ाइन शामिल है। बड़ी बैटरी क्षमता और ग्लास सैंडविच डिजाइन पर आकर्षक डायमंड-कट पैटर्न Realme 2 को इसकी कीमत के लिए बाजार में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन में से एक बनाते हैं।
दस हजार से कम का फोन आप कौन सा ले सकते हैं इसके बारे में आपको जानकारी समझ में आ गई होगी अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आए तो लाइक करें शेयर करें कमेंट करें और हमारे चैनल को फॉलो करें और हां दोस्तों मेरा एक यूट्यूब चैनल भी है जिसका नाम है Technical Remedy आप उसे भी जाकर सब्सक्राइब करें वहां पर आपको नए स्मार्टफोंस का रिव्यू टेक्नोलॉजी रिव्यू और भी बहुत सारे इंटरेस्टिंग वीडियोस मिल जाएंगे आप उन्हें देखें लाइक करें शेयर करें और सपोर्ट करें।

No comments:

Powered by Blogger.