Realme ने भारत में लॉन्च किया, 12 जीबी रैम और 64MP कैमरे के साथ 5G फोन


Realme ने भारत में लॉन्च किया, 12 जीबी रैम और 64MP कैमरे के साथ 5G फोन
Third party image reference
चीन की स्मार्टफोन निर्माता Realme ने देश का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को भारत और स्पेन में एक साथ लॉन्च किया गया है। 5G स्मार्टफोन होने के नाते, इसे अब तक के सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर SD 865 SoC के साथ लॉन्च किया गया है। यह इस प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। फोन में कई नवीनतम तकनीकों का उपयोग किया गया है। इस शक्तिशाली स्मार्टफोन के अलावा, Realme ने कई AIOT उत्पाद भी लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अपने स्मार्ट उपकरणों को भी प्रदर्शित किया है। वहीं, कंपनी ने अपने Realme TV के बारे में भी घोषणा की है। इस स्मार्ट टीवी को साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।
Third party image reference
कीमत
Realme X50 Pro 5G को तीन स्टोरेज ऑप्शन 12GB RAM + 256GB, 8GB RAM + 128GB और 6GB RAM + 128GB में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये रखी गई है। इसके 8GB रैम + 128GB वैरिएंट की कीमत 39,999 रुपये है और इसके टॉप एंड वेरियंट की कीमत 44,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन को आज शाम 6 बजे से फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। फोन दो कलर ऑप्शन मॉस ग्रीन और रस्ट रेड में उपलब्ध है।
Third party image reference
इस 5G स्मार्टफोन में क्या है खास
देश का पहला 5G स्मार्टफोन होने के नाते, उपयोगकर्ताओं को 4 जी की तुलना में 10 गुना अधिक गति मिलेगी। SD 865 SoC प्रोसेसर के कारण, उपयोगकर्ताओं को 3.45Gbps तक की गति मिलेगी। यह नेटवर्क कनेक्टिविटी को स्थिर करने के लिए 13 नेटवर्क एंटेना का उपयोग करता है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि यह 5G के हर नेटवर्क बैंड को सपोर्ट करता है। फोन में डुअल सिम डुअल स्टैंडबाय फीचर है। फोन में 360 डिग्री सराउंड एंटीना का इस्तेमाल किया गया है।
Third party image reference
Realme X50 Pro 5G के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.44 इंच का डुअल पंच-होल डिस्प्ले है। फोन में सैमसंग के सुपर AMOLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात 92 प्रतिशत तक दिया गया है। फोन के डिस्प्ले और बैक पैनल में 3 डी एजी मल्टीलेयर ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। इस तकनीक के साथ लॉन्च होने वाला यह पहला स्मार्टफोन है। Realme X2 Pro की तरह, इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले फीचर भी है।
Third party image reference
फोन की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन 12GB रैम LPDDR 4 सपोर्ट के साथ आता है। फोन में 256GB तक डुअल UFS 3.0 स्टोरेज का इस्तेमाल किया गया है। यह उच्च दक्षता वाले वीसी तरल शीतलन तकनीक का उपयोग करता है जो फोन को ओवरहीटिंग से बचाता है। फोन में 65W सुपरडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक का उपयोग किया गया है, जो फोन को सिर्फ 35 मिनट में फुल चार्ज कर देता है। फोन में 4,300mAh की ड्यूल सेल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। नेटवर्क क्षमता की बात करें तो इसमें वाईफाई 6 तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित Realme UI 1.0 पर चलता है।
Third party image reference
कैमरा
फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 64MP का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 12MP का टेलीफोटो लेंस है। इसके अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और B & W लेंस है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल पंचहोल वाइड एंगल सेल्फी कैमरा है। फोन में 32MP का प्राइमरी वाइड एंगल सेल्फी कैमरा और 105 डिग्री फील्ड वियु के साथ 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेल्फी कैमरा है।

No comments:

Powered by Blogger.