गेम खेल रहे बच्चे के हाथ में फटा मोबाइल,अलग हुई उंगलियां, पिता ने फोन लेते हुए की थी गलती


लोगों के बीच नए नए स्मार्टफोन खरीदना एक बड़ा ट्रेंड बन चुका है। आजकल जिस व्यक्ति को स्मार्ट फोन चलाना भी नहीं आता वह भी बड़े-बड़े स्मार्टफोन खरीदने लगा है। साथ ही स्मार्ट फोन की पूरी जानकारी ना होने की वजह से दिन पर दिन मोबाइल फटने की भी घटनाएं अखबार और टीवी की सुर्खियां बन रहीं हैं।
गेम खेल रहे बच्चे के हाथ में फटा मोबाइल,अलग हुई उंगलियां, पिता ने फोन लेते हुए की थी गलती
Third party image reference
हाल ही में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से मोबाइल फटने की घटना सामने आई है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि जिस वक्त मोबाइल फटा उस वक्त बच्चा अपने फोन पर गेम खेल रहा था और तभी अचानक से मोबाइल फट गया और यह भी सुनने में आ रहा है कि मोबाइल फटने की वजह से बच्चे की उंगलियां भी उड़ गई।
Third party image reference
घटिया कंपनी का था स्मार्टफोन
सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि बच्चे के पिता को स्मार्टफोन की ज्यादा नॉलेज नहीं थी। इसीलिए उन्होंने एक बेहद ही घटिया क्वालिटी का स्मार्टफोन अपने बच्चे को दिलाया था। बेहद सस्ते स्मार्टफोन में मदरबोर्ड, रैम और बैटरी बहुत ही घटिया क्वालिटी की होती है ।
Third party image reference
इस वजह से फटती है बैटरी
अगर किसी फोन की बैटरी बहुत ही सस्ती क्वालिटी की है तो वह चार्जिंग करते समय और यूज़ करते समय बहुत ही जल्दी गर्म हो जाती है। जिसकी वजह से वह धीरे धीरे फूलने लगती है और कुछ समय बाद उसे चार्जिंग पर लगाया जाता है तो बैटरी पावर को कंट्रोल नहीं कर पाती जिसके कारण वह फट जाती है।
सिर्फ 500 रुपए कीमत थी
बताया जा रहा है कि बच्चे के पिता जी ने किसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से स्मार्टफोन को खरीदा था। इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 500 सो रुपए थे। जिसके साथ एक घड़ी भी बिल्कुल मुफ्त में मिली थी। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि फोन की क्वालिटी इतनी घटिया होगी। इसलिए जब भी आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदे हैं। तो इस बात का ध्यान जरूर रखें की फोन की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए । अच्छी कंपनियों के स्मार्टफोन हमेशा अच्छी क्वालिटी के कंपोनेंट से बने होते हैं। जिससे उनमें कभी भी कोई शिकायत नहीं आती।

No comments:

Powered by Blogger.